मैसेंजर के लिए ऐप लॉक लेकर आया फेसबुक, अब मिलेगी बेहतर प्राइवेसी

सैन फ्रांसिस्को: फेसबुक की तरफ से मैसेंजर में ऐप लॉक नामक एक ऐसे फीचर की पेशकश की गई है, जिससे यूजर्स अपने प्राइवेट मैसेज को दूसरों के पढ़ने से रोक सकेंगे। ऐप लॉक की मदद से निजी संदेशों को बेहतर सुरक्षा प्रदान किया जा सकेगा जैसे कि अगर कोई आपसे आपका फोन कुछ समय के लिए मांगता है तो ऐप लॉक के उपयोग से आप इस बात को निश्चिंत हो सकते हैं कि कोई भी आपके चैट वगैरह को नहीं पढ़ सकता है।

मैसेंजर प्राइवेसी एंड सेफ्टी, प्रोडक्ट मैनेजमेंट के निदेशक जे सुलिवन कहते हैं, प्राइवेसी की मैसेंजर में महत्वपूर्ण भूमिका होगी, चाहें वह मैसेज की बात हो या वीडियो चैट, कॉल या मैसेंजर रूम की ही बात क्यों न हो।

देश, दुनिया और अपनी आस पास की ख़बरों के लिए यहां Click करें…

प्राइवेसी सेटिंग्स के नए सेक्शन में ऐप लॉक मौजूद है जिसके तहत मैसेंजर ऐप को अनलॉक करने के लिए फिंगरप्रिंट या फेस ऑथेंटिकेशन जैसे प्राइवेसी सेटिंग्स की जरूरत पड़ेगी।

सुलिवन ने बुधवार को एक बयान में इस बात की जानकारी दी कि यह फीचर फिलहाल आईफोन और आईपैड के लिए उपलब्ध है और अगले कुछ ही महीनों में इसे एंड्रॉयड के लिए भी उपलब्ध कराया जाएगा।

फेसबुक ने कहा कि यह कुछ नए नियंत्रणों पर भी काम करेगा जैसे कि मैसेंजर यूजर्स डिसाइड कर सकेंगे कि कौन उन्हें सीधे तौर पर कॉल या मैसेज कर सकता है, कौन उनके रिक्वेस्ट फोल्डर में जाएगा और कौन उन्हें बिल्कुल भी कॉल या मैसेज नहीं कर सकेगा। यह इंस्टाग्राम पर मैसेज कंट्रोल के समान होगा।

देश, दुनिया और अपनी आस पास की ख़बरों के लिए यहां Click करें…

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *