Kia Sonet SUV जल्द होगी लॉन्च, कंपनी ने दिखाई पहली झलक

नई दिल्ली: Kia Sonet इस साल इंडियन मार्केट में आने वाली बहुप्रतीक्षित कारों में से एक है। इस सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी से 7 अगस्त को पर्दा उठेगा। इससे पहले किआ मोटर्स ने Sonet एसयूवी को नए प्रोमो में टीज किया है। टीजर में किआ की इस छोटी एसयूवी के रियर के करीब आधे हिस्से की झलक दिखाई गई है। इससे सॉनेट के बारे में कुछ डीटेल सामने आए हैं।

किआ सॉनेट के कॉन्सेप्ट मॉडल को ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था, जो काफी हद तक फाइनल मॉडल (मार्केट में लॉन्च होने वाला मॉडल) की तरह था। हालांकि, कॉन्सेप्ट के मुकाबले फाइनल मॉडल में कुछ बदलाव किए गए हैं।

देश, दुनिया और अपनी आस पास की ख़बरों के लिए यहां Click करें…

टीजर से साफ हुआ है कि एसयूवी की रैपअराउंड टेललाइट यूनिट कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह ही है, जिसके अंदर एलईडी एलिमेंट्स दिए गए हैं। टेललाइट यूनिट में ऊपर के आधे हिस्से में स्टॉप लैम्प और नीचे के आधे हिस्से में इंडिकेटर्स और रिवर्स लैम्प हैं। दोनों टेललाइट्स एक पतली रिफ्लेक्टर स्ट्रिप से जुड़ी हैं, जबकि कॉन्सेप्ट मॉडल में स्ट्रिप की जगह एलईडी लाइट बार दी गई थी। इसके नीचे Kia का लोगो है।

इसके अलावा टीजर में सॉनेट एसयूवी शार्प रियर विंड स्क्रीन, रूफ रेल्स, रूफ-माउंटेड लिप स्पॉइलर, रियर वाइपर और रियर-सेट एंटीना के साथ दिख रही है।

मिलेंगे सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स
किआ सॉनेट जबरदस्त प्रतिस्पर्धा वाले सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में आ रही है। किआ मोटर्स ने कहा है कि सॉनेट कुछ सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स (इस सेगमेंट की कार में पहली बार) के साथ आएगी। इसमें 10.25-इंच का बड़ा टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, किआ की UVO कार कनेक्टेड टेक्नॉलजी, प्रीमियम Bose साउंड सिस्टम और सनरूफ जैसे फीचर शामिल हैं।

नीचे देखें टीजर विडियो:

देश, दुनिया और अपनी आस पास की ख़बरों के लिए यहां Click करें…

इंजन के कई ऑप्शन
किआ सॉनेट के इंजन ह्यूंदै वेन्यू से लिए जाने की उम्मीद है। इनमें 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर GDi टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल हैं। इनके साथ मैन्युअल, ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक और टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलेंगे।

कितनी हो सकती है कीमत?
किआ सॉनेट की कीमत 7-12 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है। इस नई एसयूवी को सितंबर में लॉन्च किए जाने की उम्मीद है। मार्केट में इसकी टक्कर मारुति ब्रेजा, ह्यूंदै वेन्यू, टाटा नेक्सॉन, महिंद्रा एक्सयूवी300 और फोर्ड इकोस्पोर्ट जैसी एसयूवी से होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *