जानें क्यों… कपल को साथ में जरूर देखना चाहिए मूवी

नई दिल्ली:  एंटरटेनमेंट के बेस्ट सोर्स में से एक मूवी को माना जाता है। यह एक ऐसा जरिया है जो इमोशन्स को ऑडियंस के इमोशन्स पर असर डालता है और कई तरह के मेसेज भी कन्वे करता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मूवी कपल्स के रिश्ते में प्यार बढ़ाने के साथ ही बॉन्डिंग को और स्ट्रॉन्ग करने में भी मदद कर सकती हैं…

साथ में टाइम स्पेंड करने का मौका
मूवी साथ में देखना यानी साथ में टाइम स्पेंड करने का मौका। चाहे थिअटर में फिल्म देखें या फिर घर पर, इस दौरान दोनों का आसपास बैठना, हाथ पकड़ना, सिर टिकाना जैसी चीजें इस एक्सपीरियंस को प्यारे लम्हों में बदल देती है।

रिलेशनशिप लेसन
रॉम-कॉम हो या फिर प्योर रोमांटिक मूवी, यह किसी ने किसी तरह इमोशन्स पर असर डालती ही हैं। कई बार तो सीन्स ऐसे होते हैं जो कपल्स की अपनी जिंदगी जैसे ही दिखाई देते हैं। मूवी की यही खासियत कपल को साथ में रिलेशनशिप से जुड़े कई लेसन सीखने में मदद करती है। जैसे मूवी में अगर हीरो, हीरोइन की किचन में मदद करता और बिजी शेड्यूल से समय निकालकर डेट पर ले जाता दिखे तो यह किसी ने किसी तरह रियल लाइफ कपल पर भी असर डालेगा ही।

देश, दुनिया और अपनी आस पास की ख़बरों के लिए यहां Click करें…

धैर्य बढ़ाना
जरूरी नहीं कि आपकी और पार्टनर की मूवी चॉइस मिलती-जुलती हो। ऐसे में उन्हें हर बार तो ना कहा नहीं जा सकता, इसलिए उनकी पसंद की मूवी को न चाहते हुए भी इंट्रेस्ट के साथ देखना, आपके धैर्य को बढ़ा देता है। वैसे आपका ऐसा करना पार्टनर को भी अहसास करवाता है कि आपको अपनी पसंद-नापसंद से ज्यादा उनके इमोशन्स का ख्याल है। अब जाहिर है कि इस फीलिंग से प्यार तो बढ़ेगा ही।

स्ट्रेस कम होना
पति-पत्नी का बिजी शेड्यूल उन्हें कई तरह से स्ट्रेस दे सकता है। ऐसे में साथ में किसी फिक्शनल वर्ल्ड की कहानी में डूब जाना और साथ में हंसना या सीन के अन्य इमोशन्स को फील करना उनके स्ट्रेस को कम कर सकता है। यह उनके रिश्ते पर भी पॉजिटिव असर डालेगा।

देश, दुनिया और अपनी आस पास की ख़बरों के लिए यहां Click करें…

रोमांस की वापसी
सोफे या बेड पर कडलिंग करते हुए मूवी देखना इमोशनली ही नहीं बल्कि फिजिकली भी क्लोज लाता है। ऐसे में रिश्ते में रोमांस को भी वापस लाने और रोमांटिक टाइम स्पेंड करने में भी मदद मिलती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *