नई Mahindra Thar से 15 अगस्त को उठेगा पर्दा, जानें खास बातें

नई दिल्ली: नई महिंद्रा थार (Next-gen Mahindra Thar) इस साल भारतीय बाजार में आने वाली बहुप्रतीक्षित कारों में से एक है। नई थार को इस साल की शुरुआत में पेश किया जाता था, लेकिन कोरोना वायरस के प्रकोप की वजह से इसमें देरी हो गई। हालांकि, अब इसका इंतजार खत्म होने वाला है। कंपनी ने घोषणा कर दी है कि 15 अगस्त को नई Mahindra Thar पेश की जाएगी।

महिंद्रा ऐंड महिंद्रा का दावा है कि नई थार टेक्नॉलजी, कम्फर्ट और सेफ्टी फीचर्स के मामले में काफी अडवांस्ड होगी। साथ ही इसकी आइकॉनिक डिजाइन भी बरकरार रहेगी। नई थार की ऑफिशल लॉन्च डेट या डीटेल्स के बारे में अभी कोई घोषणा नहीं हुई है। कंपनी इसे सितंबर-अक्टूबर में लॉन्च कर सकती है।

देश, दुनिया और अपनी आस पास की ख़बरों के लिए यहां Click करें…

नई महिंद्रा थार कई इंजन-गियरबॉक्स कॉम्बिनेशन के साथ आएगी। इसमें नया 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 190bhp की पावर और 380Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके अलावा एसयूवी में 140bhp पावर वाले 2.2-लीटर mHawk डीजल इंजन का भी ऑप्शन होगा। एसयूवी में 6-स्पीड मैन्युअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के विकल्प मिलेंगे। दोनों इंजन 4-वील ड्राइव सिस्टम के साथ उपलब्ध होंगे।

लेटेस्ट फीचर्स से होगी लैस
न्यू-जेनरेशन महिंद्रा थार की ऑफिशल डीटेल्स का अभी खुलासा नहीं हुआ है। हालांकि, टेस्टिंग के दौरान की लीक तस्वीरों से नए मॉडल के बारे में काफी जानकारी सामने आ चुकी है। महिंद्रा की इस ऑफ-रोडर एसयूवी में स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम और कलर मल्टी-इन्फर्मेशन डिस्प्ले मिलेंगे।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि नई थार में ऑटोमैटिक क्लामेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, फ्रंट फेसिंग रियर सीट्स, फैक्ट्री-फिटेड हार्ड टॉप और पावर फोल्डिंग मिरर्स जैसी खूबियां होंगी।

देश, दुनिया और अपनी आस पास की ख़बरों के लिए यहां Click करें…

सेफ्टी फीचर्स
सेफ्टी के मामले में नई थार पुराने मॉडल से काफी बेहतर होगी। इसमें ड्यूल-एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, रियर पार्किंग कैमरा व सेंसर्स और सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे सेफ्टी फीचर स्टैंडर्ड मिलने की उम्मीद है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *