Renault Duster का ज्यादा पावरफुल मॉडल अगस्त में हो सकता है लॉन्च, जानें डीटेल

नई दिल्ली: Renault Duster दमदार अवतार में आने वाली है। इसमें टर्बो-पेट्रोल इंजन मिलेगा। टर्बो इंजन वाली डस्टर को फरवरी की शुरुआत में हुए ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था, तब से इसकी लॉन्चिंग का इंतजार हो रहा है। हालांकि, यह इंतजार जल्द खत्म हो सकता है। नई रिपोर्ट्स में कहा गया है कि टर्बो-पेट्रोल इंजन वाली डस्टर (Renault Duster Turbo Petrol) को अगस्त के आखिर में लॉन्च किए जाने की तैयारी है।

रेनॉ डस्टर के इस पॉवरफुल मॉडल में 1.3-लीटर, 4-सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह 153 bhp की पावर और 250 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 6-स्पीड मैन्युअल और CVT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के ऑप्शन होंगे। निसान किक्स में यह पावरट्रेन पहले से मौजूद है। नए टर्बो-इंजन के साथ डस्टर का मौजूदा 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन वाला मॉडल भी बिक्री के लिए उपलब्ध रहेगा।

देश, दुनिया और अपनी आस पास की ख़बरों के लिए यहां Click करें…

टर्बो-पेट्रोल इंजन के अलावा डस्टर के इस नए मॉडल की डिजाइन में भी हल्के बदलाव देखने को मिलेंगे। इसमें ग्रिल और फॉगलैम्प हाउसिंग पर रेड ऐक्सेंट्स दिए गए हैं, जो इसे स्टैंडर्ड मॉडल से अलग बनाते हैं। ऑटो एक्सपो में पेश किए गए डस्टर के इस नए मॉडल पर रेड कलर का नया लोगो, पीछे की तरफ कम क्लैडिंग और मोटे रूफ रेल्स दिए गए थे। फाइनल मॉडल (बाजार में लॉन्च होने वाला मॉडल) में भी ये बदलाव मिलने की उम्मीद है।

स्पोर्टी इंटीरियर
डस्टर के इस ज्यादा पावरफुल मॉडल का इंटीरियर लेआउट और इसके फीचर्स स्टैंडर्ड मॉडल की तरह ही होंगे। हालांकि, इसमें नई अपहोस्टी और स्पोर्टी अपील को बढ़ाने के लिए काफी रेड ऐक्सेंट्स दिए जाने की उम्मीद है।

ये फीचर्स होंगे स्टैंडर्ड
टर्बो-इंजन वाली डस्टर में प्रोजेक्टर हेडलैम्प, रूफ रेल्स, टिल्ट अजस्टेबल पावर स्टीयरिंग, पावर विंडो, रिमोट सेंट्रल लॉकिंग, इल्युमिनेटेड और कूल्ड ग्लवबॉक्स, ड्यूल एयरबैग्स, एबीएस, ईबीडी, स्पीड अलर्ट, सीट बेल्ट रिमाइंडर और रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे फीचर्स स्टैंडर्ड मिलेंगे।

देश, दुनिया और अपनी आस पास की ख़बरों के लिए यहां Click करें…

टॉप वेरियंट में मिलेंगे ये फीचर
एसयूवी के टॉप वेरियंट में ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट अजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर वॉश और वाइपर, हिल स्टार्ट असिस्ट, क्रूज कंट्रोल, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी प्रोग्राम और रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे फीचर होंगे।

कितनी हो सकती है कीमत?
टर्बो-पेट्रोल इंजन को डस्टर के मिड और टॉप वेरियंट में दिए जाने की उम्मीद है। इसकी कीमत 12 लाख रुपये के आसपास रखी जा सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *